Media & Advet.

Media & Advet. / Current Events

Current Events

  • Vihan

  • Current Events

    IT Security and Network Seminar
  • Current Events

    Vihan Singing Competition
  • Current Events

    Vihan Guli Cricket
  • Current Events

    Vihan Dance Competition

 

Current Event

राधारमण ग्रुप में गूगल क्राउडसोर्सिंग पर विशेष सेमिनार का आयोजन
26-03-2018

राधारमण ग्रुप में गूगल क्राउडसोर्सिंग पर विशेष सेमिनार का आयोजन भोपाल, 26 मार्च, 2018। राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स भी अब गूगल के क्राउडसोर्स कैंपेन से जुड़ गया है। राधारमण के परिसर में आज गूगल क्राउडसोर्सिंग पर विशेष सेमिनार आयोजित हुआ, जिसके अंतर्गत क्राउडसोर्स ऐप का प्रेजेंटेशन दिया गया। गूगल क्राउडसोर्स की कम्युनिटी मैनेजर्स वर्षा नगेले और कस्तूरी बरुआ ने सेमिनार को संबोधित करते हुए 800 स्टूडेंट्स को ऐप की बारीकियों से परिचित कराया। गूगल की टीम और प्रोफेसर्स की मौजूदगी में लगभग सभी स्टूडेंट्स ने अपने फोन में क्राउडसोर्स ऐप डाउनलोड किया और उसका इस्तेमाल करना भी सीखा। वर्षा नगेले ने अपने वक्तव्य में कैंपेन की थीम मेक द इंटरनेट अ बेटर प्लेस पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस ऐप का उद्देश्य इंटरनेट पर दुनियाभर की जानकारियों को संगठित करना और इंटरनेट पर मौजूद कॉन्टेन्ट को सभी क्षेत्रों के यूजर्स के लिए सुलभ बनाना है। वर्षा ने अपने संबोधन में आगे कहा कि भारतीय भाषाओं में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले 70 प्रतिशत यूजर्स, इंग्लिश कीबोर्ड का इस्तेमाल करने में सहज नहीं है, इसलिए गूगल की कोशिश है कि अब लोग अपनी भाषा में आसानी से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकें। कार्यक्रम में मौजूद टीम की दूसरी सदस्या कस्तूरी बरुआ ने स्टूडेंट्स को इस ऐप के फीचर्स के बारे में विस्तार से समझाया। उन्होंने बताया कि इस ऐप के माध्यम से यूजर्स के इंटरैक्टिव फीडबैक की बदौलत गूगल को अपनी सुविधाओं जैसे कि गूगल मैप, ट्रांसलेशन, इमेज ट्रांसक्रिप्शन आदि को बेहतर करने में मदद मिलेगी। साथ ही, उन्होंने जानकारी दी कि 90 प्रतिशत इंटरनेट सिर्फ 10 भाषाओं में है, जबकि 1.3 अरब आबादी वाले भारत में ही 30 भाषाएं बोली जाती हैं। भाषा की चुनौती और बाधा को खत्म करते हुए अब इंटरनेट की जानकारी को सभी के लिए आसान बनाया जाएगा, उन्होंने आगे कहा। राधारमण समूह के चेयरमैन श्री आर. आर. सक्सेना और फैकल्टी सदस्य भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। उन्होंने गूगल की टीम को धन्यवाद देते हुए, कॉलेज के स्टूडेंट्स की सक्रिय सहभागिता का वादा किया।

  More Detail
Current Event

राधारमण के विहान में स्टूडेंट्स ने बताया, फैशन का है ये जलवा
25-03-2018

राधारमण के विहान में स्टूडेंट्स ने बताया, फैशन का है ये जलवा शो के जज, मशहूर अभिनेता विनीत कुमार ने स्टूडेंट्स को दिए जरूरी करियर टिप्स भोपाल, 25 मार्च, 2018। राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स के वार्षिकोत्सव विहान-2018 में आज अंतिम दिन फैशन शो का आयोजन हुआ। शो के प्रतिभागियों ने अपने फैशन सेंस और क्रिएटिविटी का जलवा बिखेरते हुए साबित कर दिखाया कि प्रदेश के युवा, फैशन के मामले में दिल्ली-मुंबई जैसे शहरों से बिल्कुल भी पीछे नहीं हैं। विहान फैशन शो में 5 थीमों पर आधारित डिजाइन्स और शानदार बैकग्राउंड स्कोर के साथ स्टूडेंट्स ने बिल्कुल प्रोफेशनल स्टाइल में रैंप वॉक किया और दर्शकों का दिल जीता। गैंग्स ऑफ वासेपुर और मुक्केबाज जैसी फिल्मों से नाम कमाने वाले युवा अभिनेता विनीत कुमार, फैशन शो के जज और मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। प्रतिभागियों ने ट्रेडिशनल और वेस्टर्न, जैसी परंपरागत थीमों के साथ-साथ इस बार कुछ नई और खास थीमों पर भी अपनी रचनात्मकता दिखाई। जहां एक तरफ ब्लैक थीम के तहत प्रतिभागी काले रंग की डिजाइनर पोशाकों में नजर आए तो वहीं एक्स फैक्टर थीम के तहत कपड़ों की जादूगरी से अकाल्पनिक दृश्यों का प्रदर्शन किया। फैशन शो का सबसे रोमांचक मौका रहा, जब प्रतिभागी बाहुबली फिल्म के किरदारों की वेशभूषा के साथ रैंप पर उतरे। फैशन शो से पूर्व अभिनेता विनीत कुमार ने अभिभावकों से मुलाकात की। विनीत कुमार पत्रकारों से भी मुखातिब हुए और अपने करियर के रोचक किस्से साझा करते हुए उन्होंने बताया कि फिल्म को रियलिस्टिक बनाने के लिए किस तरह उन्होंने हरियाणा जाकर प्रोफेशनल मुक्केबाजी सीखी। इसके बाद वह विहान फैशन शो में शामिल होने पहुंचे और युवा पीढ़ी की हौसला अफजाई की। शो के बाद विनीत कुमार ने पूर्व में हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।

  More Detail
Current Event

राधारमण विहान स्पोर्ट्स फेस्ट -2018
24-03-2018

राधारमण विहान स्पोर्ट्स फेस्ट -2018 भोपाल। आरजीआई नाइट राइडर्स गर्ल्स टीम ने राधारमण समूह परिसर में चल रही विहान स्पोर्ट्स मीट में गर्ल्स केटेगेरी क्रिकेट चैम्पियनशिप जीत ली है। इस टीम ने अपने ही कालेज की आरजीआई रेंजर्स को 7 रनों से हराकर यह जीत हासिल की। वर्षिता जायसवाल ने दोहरे प्रदर्शन के लिए वूमन ऑफ द मैच दिया गया। दूसरा प्रतियोगिता शॉटपुट खेल के लिए हुई जिसमें 7 खिलाड़ियों ने भाग लिया। आरईसी मेकेनिकल इंजीनियरिंग के खिलाड़ी अंकित वर्मा ने 8 मीटर की दूरी तक साढ़े सात किलो वजनी गेंद को फेंक इस प्रतियोगिता प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं 7.3 मीटर के साथ आरआईटीएस के आलोक कुमार रनर अप रहे

  More Detail
Current Event

राधारमण के विहान में डांस कॉम्पिटिशन में मिस हवा-हवाई की रही धूम
24-03-2018

राधारमण के विहान में डांस कॉम्पिटिशन में मिस हवा-हवाई की रही धूम प्रतिभागियों ने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को दिया ट्रिब्यूट भोपाल। राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स में चल रहे वार्षिकोत्सव विहान-2018 में आज सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में रंगारंग डांस कॉम्पिटिशन का आयोजन हुआ। रंग-बिरंगे परिधानों में सजे प्रतिभागियों ने अपनी उम्दा प्रस्तुतियों से सभागार में मौजूद दर्शकों के पांव जमीन पर नहीं पड़ने दिए। रौशनी से सराबोर मंच और शानदार साउंड अरेंजमेंट के बीच स्टूडेंट्स ने क्लासिकल, सालसा, हिप हॉप सहित अनेक डांस फार्म से दर्शकों को थिरकने को मजबूर कर दिया। आज हुए डांस कॉम्पिटिशन में 20 सोलो, 8 डुएट और 11 ग्रुप परफॉर्मेंस हुए। डांस प्रतियोगिता में दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी के गानों की धूम रही और युवा पीढ़ी ने बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार को अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दी। श्री देवी के गानों पर, एक डुएट और आयुषी एंड ग्रुप द्वारा एक ग्रुप परफॉर्मेंस दिया गया। ग्रुप परफॉर्मेंस में खलीबली ग्रुप (आरईसी) की प्रस्तुति को दर्शकों की सबसे अधिक प्रशस्ति मिली। वहीं सोलो सेक्शन में छाया खरे (आरआईपीएस) की परफॉर्मेंस को बेहद सराहा गया। इन उम्दा प्रस्तुतियों के अलावा अन्य सराहनीय प्रस्तुतियों में मयूरी बुचके ने मराठी गीत अप्सरा आली पर बेजोड़ डांस किया और दर्शकों को मराठी बीट्स पर झूमने के लिए मजबूर कर दिया। कृतिका और सत्या ने यूपी वाला ठुमका लगाऊं से दर्शकों को डांसिंग स्टार गोविंदा की याद दिला दी। ग्रुप परफॉर्मेंस में घूमर गर्ल्स ने अपने क्लासिकल डांस से धूम मचाई। अभिनेता विनीत कुमार होंगे विद्यार्थियों के बीच विहान-2018 में कल के आयोजन का मुख्य आकर्षण होगा फैशन शो। शो के जज और समापन समारोह के मुख्य अतिथि मशहूर अभिनेता विनीत कुमार होंगे। श्री विनीत कुमार विहान-2018 के अंतर्गत हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार और स्मृति चिन्ह वितरित करेंगे।

  More Detail
Current Event

राधारमण विहान 2018 में दिखा कबड्डी और बैडमिंटन का भरपूर रोमांच
23-03-2018

राधारमण विहान 2018 में दिखा कबड्डी और बैडमिंटन का भरपूर रोमांच भोपाल, 23 मार्च, 2018। राधारमण का वार्षिकोत्सव विहान स्पोर्ट्स फेस्ट -2018 पूरे उरूज के साथ आगे बढ़ रहा है। आज कार्यक्रम के दूसरे दिन बैडमिंटन और कबड्डी की प्रतियोगिताएं संपन्न हुईं, जिनमें प्रतिभागी विद्यार्थियों का उत्साह चरम पर दिखा। कबड्डी के फाइनल मुकाबले में राधारमण ने बाजी मारी। वहीं, बैडमिंटन के गर्ल्स सिंगल्स में आरआईटीएस की मनीषा सिंह ने और लड़कों के सिंगल्स मुकाबले में ओआईएसटी के सनम सिंह ने मैदान मारा। कबड्डी के सेमिफाइनल मुकाबलों में राधारमण पैंथर्स की भिड़ंत सिसटेक राइडर्स और राधारमण टीम का सामना रेड अलर्ट पटेल टीम से हुआ। सिसटेक राइडर्स ने राधारमण पैंथर्स को 25-3 से मात दी और नितेश कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं दूसरी ओर राधारमण टीम ने रेड अलर्ट पटेल टीम को 37-19 से करारी शिकस्त दी और अजय कुमार सिंह को मैन ऑफ द मैच खिताब मिला। दोनों विजेता टीमों की भिड़ंत फाइनल में हुई और राधारमण टीम ने सिसटेक राइडर्स को रोमाचंक मुकाबले में 22-21 से हराकर, इस बार की चैंपियनशिप अपने नाम की। फाइनल मुकाबले में एकबार फिर अजय कुमार सिंह ने बेस्ट प्लेयर का टाइटल अपने नाम किया। इसके अलावा बैडमिंटन के गर्ल्स सिंगल्स मुकाबले में मनीषा सिंह ने अनमोल सच्चानी (आरसीपी) को लगातार दो सेटों (11,2 और 11,7) में हराकर खिताब अपने नाम किया। लड़कों के सिंगल्स मुकाबले में सनम सिंह ने आईईएस के सूरज हेला को मात दी। लड़कों का डबल्स मुकाबला भी आज संपन्न हुआ और सनम सिंह (ओआईएसटी)-अतुल श्रीवास्तव (बंसल) की टीम ने ऐश्वर्य कनकने (आरआईटीएस)-जय पांडे (आरकेडीएफ) की टीम को दोनों सेटों (21-15, 21-16) में हराकर चैंपियनशिप जीती।

  More Detail
Current Event

राधारमण ऐनुअल मीट विहान नये और पुराने गीतों की स्वरलहरियों ने बांधा समां
23-03-2018

राधारमण ऐनुअल मीट विहान नये और पुराने गीतों की स्वरलहरियों ने बांधा समां भोपाल, 23 मार्च, 2018। राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स में चल रही ऐनुअल मीट विहान 2018 में आज सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में सिंगिंग कॉम्पिटिशन और टेक्निकल सेगमेंट में रोबो रेस का आयोजन हुआ। गायन प्रतियोगिता में रंगीन रोशनी से नहाये स्टेज, लाइव ऑर्केस्टा और हाई वोल्टेज साउंड के साथ नये व पुराने फिल्मी गीतों की प्रस्तुतियों ने ऑडिटोरियम में मौजूद सभी दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। संगीत के क्षेत्र से जुड़ीं शहर की प्रतिष्ठित हस्तियां देवेंद्र दुबे और अनुपमा दुबे, सिंगिंग कॉम्पिटिशन के जज थे। इन दोनों हस्तियों ने प्रतियोगिता में चार चांद लगाते हुए स्वयं भी एक डुएट सांग सुनाया। वहीं तकनीकी वर्ग में रोबो रेस कॉम्पिटिशन में विद्यार्थियों ने अपने तकनीकी कौशल का उम्दा प्रदर्शन किया। सिंगिंग में कुल 37 प्रस्तुतियां दी गईं, जिनमें 32 सोलो और 5 डुएट परफॉर्मेंस थे। प्रतियोगिता में हरियाणवी गानों से लेकर पुराने हिन्दी गीतों और नए बॉलीवुड नंबर्स तक का जलवा रहा। मानसी देशमुख (आरईसी) ने तेरी आंखा का यो काजल पर परफॉर्मेंस से सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। वहीं अमृत सक्सेना (आरआईटीएस) ने जो वादा किया और इरशाद अंसारी ने आजा-आजा् से युवा मोहम्मद रफी की छवि दर्शकों के जहन में बनाई। वहीं दूसरी ओर अविनाश हृदेश ने भारतीय सेना को ट्रिब्यूट देते हुए बॉर्डर फिल्म के संदेसे आते हैं् गीत से सभागार में देशभक्ति का माहौल पैदा कर दर्शकों की आंखों को नम कर दिया। रोबो रेस प्रतियोगिता में आईईएस, टूबा, पटेल कॉलेज समेत विभिन्न संस्थानों ने अपनी प्रतिभागिता दर्ज कराई। मेक रेसर, द थंडर स्टॉर्म, ल्यूचर 786, डीवाईएनओ, सिंघानिया रोबोट आदि टीमों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। समूह के चेयरमैन आर आर सक्सेना ने कहा कि रोबो रेस कॉम्पिटिशन जैसी गतिविधियों के माध्यम से छात्रों को अपने तकनीकी कौशल के प्रदर्शन का सुनहरा मौका मिलता है और समूह के विभिन्न संस्थानों में पढ़ रहे छुपे रुस्तमों को सामने आने का मौका मिलता है।

  More Detail
Current Event

राधारमण विहान स्पोर्ट्स मीट में चरम पर पहुंचा खेलों का रोमांच
22-03-2018

राधारमण विहान स्पोर्ट्स मीट में चरम पर पहुंचा खेलों का रोमांच भोपाल। राधारमण समूह की ऐनुअल स्पोर्ट्स मीट विहान में जैसे जैसे समापन की ओर बढ़ रही हैं उसमें उतना ही अधिक रोमांच आता जा रहा है। मिनी फुटबाल में द अपग्रेडर्स चैम्पियनशिप अपने नाम की वहीं टग ऑफ वार में एमबीए वारियर्स ने अपना मुकाबला जीता। मीट के तहत आज चेस, कैरम, आर्म रेसलिंग, टग ऑफ वार, मिनी फुटबाल और बैडमिंटन के मुकाबले हुए। सबसे रोमांचक प्रतियोगिता टग ऑफ वॉर रही। सामूहिक शक्ति प्रदर्शन की इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों का गजब का उत्साह देखने को मिला। पूरे जोश.ओ.ख़रोश के साथ संपन्न हुई इस प्रतियोगिता में एमबीए वरियर्स, आरजीआई किंग पर भारी पड़े। विहान के अंतर्गत हुई मिनी फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में द अपग्रेड्स टीम ने मेकेनिकल माफिया टीम को 14-1 से करारी मात दी। 7 गोल मारने वाले रॉनक सिंह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बेस्ट प्लेयर चुना गया। चेस के मुकाबले में मिलेनियम ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स के लिए मैकेनिकल ब्रांच के छात्र संदीप कुमार गुप्ता ने आरटीएस कॉलेज के सीएस ब्रांच के छात्र दिग्विजय सिंह को 3-2 से मात दी। कैरम की सिंगल्स श्रेणी की प्रतियोगिता में आलोक बादित्य और हुसैन अंसारी एवं शाह फैशल और रवि जायसवाल के सेमीफाइनल मुकाबले हुए। दोनों मुकाबले के विजेताओं, आलोक और रवि का फाइनल में आमना-सामना हुआए जिसमें से रवि जायसवाल ने बाजी मारी। डबल्स में फाइनल मुकाबलाए गौतम पंत.आलोक बादित्य बनाम रवि जायसवाल.गौतम विस्वास का था। जिसमें गौतम (आरईसी) और आलोक (आरआईटीएस) की टीम ने 2-0 से मैच अपने नाम किया। बैडमिंटन प्रतियोगिता के गर्ल्स सेमिफाइनल मुकाबले में मनीषा सिंह (आरआईटीएस) ने आकांक्षा यादव को 15-5 से हराया, जबकि अनमोल सच्चानी (आरसीपी) ने प्रतिमा तिवारी (आरआईटीएस) को 15-12 से मात दी। छात्रों की बैडमिंटन प्रतियोगिता तीसरे राउंड तक पहुंच चुकी है। अभी तक के मुकाबलों में सनम सिंह (ओआईएसटी) ने महेंद्र मीणा (आरआईटीएस) को 15-2 से व सूरज हेला (आईईएस) ने संदीप शर्मा (आरआईटीएस) को 15-7 से जॉनसन मिंज (आरआईटीएस) ने अरुण सिंह (आरआईटीएस) को 15-7 से, ऐश्वर्य कनकने (आरआईटीएस) ने अमन नगरगड़े (आरआईटीएस) को 15-6 से हराया। आर्म रेसलिंग इवेंट में आमिर ने हारिस वहीद को मात दी।

  More Detail
Current Event

राधारमण के वार्षिकोत्सव विहान-2018 का आगाज
22-03-2018

राधारमण के वार्षिकोत्सव विहान-2018 का आगाज भोपाल, 22 मार्च, 2018। राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स के वार्षिक समारोह, विहान-2018 का आज रंगारंग शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तकनीकी शिक्षा मंत्री दीपक जोशी तथा विशिष्ट अतिथि अखिलेश पाण्डेय (चेयरमेन प्राइवेट यूनिवर्सिटी रेग्यूलेटरी कमिशन, मध्य प्रदेश) थे। आज से तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में अलग-अलग श्रेणियों में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाएंगी। आज पहले दिन टेक्निकल सेगमेंट में लैन गेमिंग, फोटोग्राफी, पेपर प्रजेंटेशन, प्रोग्राम राइटिंग, एक्सटेम्पोर तथा डीबेट की प्रतियोगिताएं संपन्न हुईं। आज हुई मॉडल प्रेजेन्टेशन प्रतियोगिता में विभिन्न संस्थानों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। आदर्श ग्राम, हाइब्रिड पावर प्लान्ट, सीवेज ट्रीटमेंट प्लान्ट और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कई उपयोगी मॉडल्स को मिलाकर 20 प्रस्तुतियां दी गईं। आने वाले दो दिनों में, आर्ट्स विला के अंतर्गत रंगोली, मेहंदी, फेस पेंटिंग, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, पोस्टर मेकिंग तथा नेल आर्ट प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इसी प्रकार कल्चरल सेगमेंट में सिंगिंग, डांसिंग, फैशन शो, बैण्ड शो तथा स्किट का आयोजन किया जाएगा। मुख्य अतिथि, मंत्री दीपक जोशी ने राधारमण के स्टूडेंट्स की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें अपनी कॉलेज लाइफ याद आ गई। साथ ही उन्होंने संदेश दिया कि मेहमानों के लिए सादर-सत्कार पर खर्च होने वाली राशि गरीब बच्चों को पढ़ने की सामग्री बांटने में खर्च की जानी चाहिए। उन्होंने इस संदेश को चरितार्थ करते हुए रातीबड़ के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के लगभग 300 विद्यार्थियों को कॉपियां बांटीं। विशिष्ट अतिथि अखिलेश पांडे ने राधारमण ग्रुप के कॉलेजों की वातावरण की सराहना करते हुए कहा कि यहां का वातावरण पठन-पाठन से लेकर खेल और सांस्कृतिक आदि सभी गतिविधियों के लिए आदर्श है। समारोह के उद्घाटन के मौके पर राधारमन ग्रुप के डायरेक्टर डॉ. जे एल राणा, वाइस चेयरमेन भूपेन्द्र सिंह पटेल, सीनियर डायरेक्टर डॉ. गायत्री अग्निहोत्री, समूह के सभी संस्थानों के डायरेक्टर्स, सीनियर प्रोफेसर्स, फेकल्टी, अन्य महाविद्यालयों से आये प्रतिनिधि, स्टाफ एवं भारी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।­­­­­­­

  More Detail
Current Event

राधारमण विहान स्पोर्ट्स फेस्ट 2018: कबड्डी के मुकाबले हुए आरंभ
21-03-2018

राधारमण विहान स्पोर्ट्स फेस्ट 2018: कबड्डी के मुकाबले हुए आरंभ भोपाल। राधारमण समूह परिसर में चल रहे विहान स्पोर्ट्स फेस्ट 2018 में आज का दिन गली क्रिकेट, शतरंज, बेडमिंटन व मिनी फुटबाल के अगले दौर के रोमांचक मुकाबलों से भरा रहा। मीट का आकर्षण सांसों व शरीर की दमखम के खेल कबड्डी के मैच रहे। आज से आरंभ हुए इन मैचों का औपचारिक उद्घाटन समूह के चेयरमेन आर आर सक्सेना ने खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर किया। कबड्डी का पहला मुकाबला रेड अलर्ट पटेल व पटना पायरेट्स के बीच हुआ जिसे रेड अलर्ट पटेल ने 63-15 से जीतकर क्वाटर फाइनल में जगह बना ली। इस एकतरफा मैच में रेड अलर्ट पटेल के अरविंद सिंह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। दूसरा मुकाबला सिस्टेक रायडर्स व बिहारी दबंग के बीच हुआ जिसमें सिस्टेक रायडर्स का पलड़ा बहुत भारी रहा और उन्होंने 46-8 से मुकाबला अपने नाम कर क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर लिया। शतरंज क्वाटर फाइनल मुकाबले में तीन मुकाबले खास रहे। पहला मुकाबला संदीप और उत्कर्ष शर्मा के बीच हुए जिसे उत्कर्ष शर्मा ने जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसी प्रकार दिग्विजय सिंह व कार्तिकेय मिश्रा के बीच बिछी शतरंज की बाजी दिग्विजय सिंह ने जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अमित कुमार और संदीप गुप्ता के बीच हुए मुकाबले में संदीप गुप्ता सेमी फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। बेडमिंटन बॉय्ज सिंगल्स में ओरियंटल के सनम सिंह, आईईएस के सूरज कुमार हेला, आरआईटीएस -एमबीए के जॉनसन मिंज तथा आरआईटीएस-सीएस के अक्षय कनकने अपने अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में पहुंचे। मिनी फुटबाल में सेमीफाइनल के दो मुकाबले हुए। पहला मुकाबला मेक व स्टॉर्म एफसी के बीच हुए जिसे मेक ने पेनल्टी शूटआउट के जरिये 3-2 से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा मुकाबला दि अपग्रेडर्स व रेड अलर्ट के बीच हुआ जिसे 6-1 से जीतकर दि अपग्रेडर्स फाइनल में पहुंच गये। गली क्रिकेट पुरूष वर्ग में पहला मुकाबला वीएनएस व टीम डायमंड के बीच हुआ जिसमें वीएनएस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 ओवरों में आलआउट होकर 37 रन बनाये। टीम डायमंड ने इस लक्ष्य को आसानी से पार करते हुए 50 रन बनाकर अगले राउण्ड में प्रवेश किया। दूसरा मुकाबला नवाब व आरसीपी लायन्स के बीच हुआ जिसमें नवाब टीम 24 रनों से विजेता रही। महिला वर्ग में रोरिंग लायन्स व आरजीआई रेंजर्स के बीच मुकाबला हुआ जिसमें आरजीआई रेंजर्स 6 विकिट से विजेता रहीं।

  More Detail
Current Event

Meet Mike Tyson of Uttar Pradesh
21-03-2018

Meet Mike Tyson of Uttar Pradesh - Vineet Singh (MUKKABAAZ & GANGS OF WASSEYPUR FAME) on 25th March 2018 @Radharaman Campus , Ratibad Bhopal

  More Detail
Current Event

विहान स्पोर्ट्स का हुआ आगाज
20-03-2018

विहान स्पोर्ट्स का हुआ आगाज राधारमण विहान स्पोर्ट्स फेस्ट के मुकाबले आरंभ भोपाल। राधारमण समूह परिसर में आज से विहान स्पोर्ट्स फेस्ट 2018 का आगाज हुआ जिसके तहत बेडमिंटन, कैरम, शतरंज और गली क्रिकेट के आरंभिक मुकाबले हुए। पहले दिन बेडमिंटन के 12, कैरम के 8, शतरंज के 9 तथा गली क्रिकेट के 2 तथा मिनी फुटबाल के 3 मुकाबले हुए तथा इनके विजेताओं ने अगले राउण्ड में प्रवेश किया। इस अवसर पर राधारमण समूह के चेयरमेन आर आर सक्सेना तथा ग्रुप डायरेक्टर प्रोफेसर जे एल राणा ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर खेलों का औपचारिक उद्घाटन किया। मुकाबला राधारमण के देवेन्द्र कुश्वाहा और आरआईटीएस के शुभम के बीच हुआ जिसमें देवेन्द्रे 15-8 से विजयी रहे। महिला वर्ग में आरआईटीएस की आकांक्षा यादव तथा आरईसी की आर्या कुमारी के बीच भिड़ंत हुई जिसमें आकांक्षा 15-11 से विजयी रहीं। दूसरा मुकाबला आरआईटीएस की मंजरी बुचके व आरआईटीएस-एमबीए की शुभी अग्रवाल के बीच खेला गया जिसे मंजरी ने 24-22 से जीत लिया। कैरम सिंगल्स में करण गोपे और राकेश कुमार के बीच टक्कर हुई जिसमें करण विजेता रहे। दूसरा मुकाबला अभिषेक सिंह व रामगोपाल बंसल के बीच संपन्न हुआ जिसमें अभिषेक बाजी मार ले गए। कैरम डबल्स में पहला मुकाबला रवि जायसवाल और गौरव बिस्वास की जोड़ी ने राजू कुमार और अजीत की जोड़ी को शिकस्त दी। इसी प्रकार एक अन्य मुकाबले में आर नवीन व वीरेन्द्र राज ने साहब हुसैन व करण कुमार को हराया। शतरंज के अंतर्गत अभिषेक कुमार ने आयुष चौबे को मात दी। वहीं कांति मिश्रा व पंकज के बीच खेली गई बाजी कांति ने अपने नाम की। आशीष और धीरज के बीच हुआ मुकाबला आशीष के नाम रहा। गली क्रिकेट में आरजीआई के शहजादे टीम व सत्यम के रॉकर्स के बीच मुकाबला हुआ जिसमें शहजादे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और शानदार प्रदर्शन के बल पर मैच जीत लिया। दूसरा मुकाबला रेड अलर्ट व रॉकर्स के बीच खेला गया जिसे रेड अलर्ट ने 64 रनों से जीत लिया।

  More Detail
Current Event

राधारमण समूह का एनुअल फेस्ट विहान 2018 इस वर्ष 22 से 25 मार्च तक
17-03-2018

सितारों से सजा राधारमण विहान फेस्ट 22 मार्च से 25 मार्च को मुक्काबाज़ फिल्म के हीरो विनीत सिंह बॉलीवुड शख्सियत हिस्सा लेंगे। भोपाल। टेलीविजन और बॉलीवुड की हस्तियों की शिरकत तथा मनोरंजन व ज्ञानवर्द्धक प्रतियोगिताओं से पूरे प्रदेश में लोकप्रिय राधारमण समूह का एनुअल फेस्ट विहान 2018 इस वर्ष 22 से 25 मार्च तक समूह की रातीबड़ स्थित परिसर में आयोजित होगा इस वर्ष इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में 25 मार्च को मुक्काबाज़ फिल्म के हीरो विनीत सिंह बॉलीवुड शख्सियत हिस्सा लेगी। पूर्व में इस आयोजन में मनोज तिवारी व बिग बॉस फेम मोनालिसा सहित अनेक हस्तियां शामिल हो चुकी हैं। प्रदेश के सभी महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए खुले इस आयोजन के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन को आर्ट्स विला, कल्चरल तथा टेक्निकल सेगमेंट में आयोजित किया जाएगा जिसमें प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों से आ रहे विद्यार्थी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में आज जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में समूह के चेयरमेन आर आर सक्सेना ने बताया कि वर्ष दर वर्ष नई उचाईयों को छू रहे इस आयोजन में विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है जिसका उन्हें वर्ष भर इंतजार रहता है। समूह द्वारा श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया जाता है इस कार्यक्रम में आर्ट्स विला के अंतर्गत रंगोली, मेहंदी, फेस पेंटिंग, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, पोस्टर मेकिंग तथा नेल आर्ट प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इसी प्रकार कल्चरल सेगमेंट में सिंगिंग, डांसिंग, फैशन शो, बैण्ड शो तथा स्किट का आयोजन किया जाएगा। वहीं टेक्निकल सेगमेंट में लैन गेमिंग, फोटोग्राफी, पेपर प्रजेंटेशन, प्रोग्राम राइटिंग, एक्टेम्पोर तथा डीबेट का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए विद्यार्थी इस आयोजन संबंधी जानकारी टोल फ्री नंबर 18002700660 अथवा समूह की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

  More Detail
Current Event

मैनिट ने जीती राधारमण की राष्ट्रीय केस स्टडी प्रतियोगिता
13-03-2018

मैनिट ने जीती राधारमण की राष्ट्रीय केस स्टडी प्रतियोगिता भोपाल। मैनिट, भोपाल की कारोबार टीम ने राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स द्वारा आयोजित मध्य प्रदेश की पहली राष्ट्रीय अध्ययन 2018 केस स्टडी प्रतियोगिता की प्रथम पुरस्कार अपने नाम कर लिया है। वहीं वेलिंगकर इन्स्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 15 फरवरी से 12 मार्च तक चली इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में आईआईटी, आईआईएम और एनआईटी सहित विभिन्न संस्थानों की कुल 135 टीमों ने प्रतिभागिता दर्ज कराई। लर्निंग एक्स नामक एजूकेशनल व टेªनिंग एप्प व अन्य सेवाएं प्रदान करने वाली देश की जानी मानी कंपनी ने इस प्रतियोगिता में तकनीकी सहयोग प्रदान किया। आयोजन में कुल उम्मीदवारों में से सिर्फ 15 टीमों ने फाइनल में जगह बनाई, जिनमें से शीर्ष दो टीमों को विजेता घोषित किया गया। प्रथम पुरस्कार पाने वाली मैनिट की कारोबार टीम को 10 हजार रुपयों का नकद पुरस्कार मिला। वेलिंगकर इन्स्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट को दूसरा स्थान और 5 हजार रुपयों का नकद पुरस्कार प्राप्त हुआ। शॉर्टलिस्ट हुई 15 टीमों ने जूरी के सामने अपना फाइनल प्रेजेंटेशन दिया। कैश प्राइज के अलावा दोनों विजेताओं को मुंबई में इंटर्नशिप करने का मौका भी मिलेगा। कार्यक्रम के अंतिम चरण में विजेता प्रतिभागियों को स्मृति.चिह्न और सर्टिफिकेट्स सौंपे गए। राधारमण कॉलेज के परिसर में संपन्न हुए इस इवेंट में विजेताओं का चयन विशेषज्ञों की तीन सदस्सीय टीम ने किया जिसमें देबराज दासय सीईओए लर्नेक्सए सौम्या मिश्राए असोसिएट वाइस प्रेजिडेंटए रिलांयस जिओए प्रोडक्ट डिवेलपमेंटए और जानेण्माने व्यवसायी शिवनव प्रधान शामिल थे। राधारमण समूह की ऑन्त्रप्रन्योर सेल ईण्सेल ने यह विशेष आयोजन कराया था। इस प्रतियोगिता में इंजीनियरिंगए मैनेजमेंट और फार्माए तीनों ही स्ट्रीम के कॉलेजों ने हिस्सा लिया। 26 दिनों तक चली प्रतियोगिता के सफल आयोजन के बाद राधारमण ग्रुप के चेयरमैन आर आर सक्सेना ने विजेताओं और फाइनल राउंड तक पहुंची टीमों का उत्साहवर्धन करते हुएए भविष्य में भी इस तरह के राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों के लिए आश्वस्त किया।

  More Detail
Current Event

राधारमण केस स्टडी काम्पीटिशन के विजेताओं की घोषणा 12 मार्च को
08-03-2018

राधारमण केस स्टडी काम्पीटिशन के विजेताओं की घोषणा 12 मार्च को भोपाल। राधारमण समूह के एंटरप्रेन्यरशिप सेल द्वारा इस वर्ष से आरंभ किये गए केस स्टडी काम्पीटिशन - अध्ययन - के विजेताओं की घोषणा 12 मार्च को की जाएगी। मैनेजमेंट, फार्मेसी तथा इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस देशव्यापी काम्पीटिशन में आईआईएम, आईआईटी व एनआईटी सहित विभिन्न संस्थानों के 135 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इस काम्पीटिशन के श्रेष्ठ प्रतियोगियों का चयन करने बनाये गये वरिष्ठ शिक्षाविदों व विशेषज्ञों के पैनल ने 15 टीमों को शॉर्टलिस्ट किया है। शॉर्टलिस्ट टीमें 12 मार्च को निर्णायक मण्डल के समक्ष अपना प्रजेंटेशन देंगी जिनमें से अंतिम विजेताओं का चयन किया जायेगा। प्रथम पुरस्कार विजेता को 10 हजार रूपये नकद, प्रमाण पत्र तथा मुम्बई में इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा। इसी प्रकार द्वितीय पुरस्कार विजेताओं को 5 हजार रूपये नकद, प्रमाण पत्र तथा मुम्बई में इंटर्नशिप का मौका मिलेगा। राधारमण समूह के चेयरमेन आर आर सक्सेना ने एंटरप्रेन्यरशिप सेल के इस अभिनव प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इस राष्ट्रीय स्तर के आयोजन से देश में मौजूद टेलेन्टेड विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का मंच मिलेगा। साथ ही अन्य विद्यार्थियों को इन विद्यार्थियों से बहुत कुछ सीखने और जानने का अवसर प्राप्त होगा।

  More Detail
Current Event

राधारमण छात्रों ने किया क्रिस्प का औद्योगिक भ्रमण
06-03-2018

राधारमण छात्रों ने किया क्रिस्प का औद्योगिक भ्रमण भोपाल। राधारमण इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एण्ड साइंस (आरआईटीएस) के कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विषय के सेकंड ईयर विद्यार्थियों ने विगत दिनों सेंटर फॉर रिसर्च एण्ड इंडस्ट्रियल स्टाफ परफार्मेंस (क्रिस्प), भोपाल मुख्यालय का औद्योगिक भ्रमण किया। इस शैक्षिक भ्रमण का उद्देश्य कम्प्यूटर साइंस विषय के प्रेक्टिकल इस्तेमाल को जानना, समझना और इस क्षेत्र में आ रहे बदलावों से अवगत होना था। इस भ्रमण के दौरान क्रिस्प में मौजूद इन्फॉर्मेशन टेक्नालॉजी से जुड़े विशेषज्ञों ने मल्टीमीडिया, जावा स्क्रिप्ट सहित विभिन्न कम्प्यूटर प्रोग्राम्स के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गये सवालों के जवाब भी दिये। इस भ्रमण को सफल बनाने में समूह के जिन फैकल्टी मेम्बर्स का विशेष योगदान रहा उनमें हिमांशु यादव, शिवांक सोनी, आरती सिंह तथा सीमा नरवरे शामिल हैं। राधारमण समूह के चेयरमेन आर आर सक्सेना ने इस भ्रमण को उपयोगी बताते हुए कहा कि विद्यार्थी ऐसे भ्रमणों से कॉलेज में सीखी जा रही शैक्षिक बातों के व्यवहारिक पहलु से अवगत होते हैं जिससे विषयों पर उनकी समझ बेहतर होती है और उनकी जिज्ञासाओं का समाधान भी होता है।

  More Detail
Current Event

राधारमण एनुअल मीट विहान 2016 में फैशन शो का जलवा
02-03-2018

राधारमण एनुअल मीट विहान 2016 में फैशन शो का जलवा भोपाल। राधारमण ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूट्स की राज्यस्तरीय एनुअल मीट विहान 2016 का आज समूह परिसर में झिलमिलाती रंगीन लाइटों से नहाए रैम्प पर मॉडल्स की तरह सजकर आए प्रतिभागियों ने रैम्प वॉक किया। कन्टेम्पररी से लेकर वेस्टर्न आउटफिट्स में तैयार होकर आए इन प्रतिभागियों ने बेकग्राउण्ड म्यूजिक की ताल पर ताल मिलाते हुए एक के बाद एक प्रस्तुति में दर्शकों को शानदार विजुअल ट्रीट दी। प्रतिभागियों की हेयरस्टाइल से लेकर आउटफिट्स से मैच खाती एसेसरीज के काम्बीनेशन ने इस फैशन शो को किसी बड़े व प्रोफेशनल फैशन शो का लुक प्रदान किया। विहान 2016 का दूसरा प्रमुख आकर्षण सोलो व डुएट सिंगिंग काम्पीटिशन रहा। इस कार्यक्रम में हिन्दी फिल्मों के नए व पुराने गीतों को प्रतिभागियों ने अपने-अपने अंदाज में पेश कर दर्शकों की तालियां बटोरीं। मोहम्मद रफी से लेकर सुनीधि चौहान तक विभिन्न प्लेबेक सिंगर्स द्वारा गाए गये सुमधुर गीतों की संगीतमयी यात्रा इस काम्पीटिशन में देखने को मिली। उक्त दोनों प्रतियोगिताओं को जाने माने थियेटर आर्टिस्ट व पीकू फिल्म के कलाकार श्री वालेन्दु, अभिनेता अखिलेश जैन दूरदर्शन की लोकप्रिय एंकर आशा फ्रेड जैसे विशेषज्ञों के निर्णायक मण्डल ने जज किया और श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतियोगियों के नामों की घोषणा की। सोलो सांग का प्रथम पुरस्कार एलएनसीटी का छात्रा अपूर्वा पाटले को उनके द्वारा गाए गए गीत दीवानी मस्तानी पर मिला। वहीं द्वितीय पुरस्कार दिपेन सुंदरम को मिला। उन्होंने कैसी ये जिंदगानी गीत प्रस्तुत किया। डुएट वर्ग में ललित और दिपेन की जोड़ी प्रथम पुरस्कार विजेता रही जबकि अतुल और प्रणीता की जोड़ी को रनर अप पुरस्कार मिला। समूह के चेयरमेन आर.आर. सक्सेना ने बताया कि यह 1 मार्च से आरंभ हुई विहान 2016 कल्चरल कल्चरल मीट टेक्नीकल तथा आर्ट विला नामक तीन चरणों में संपन्न होगी। कल्चरल वर्ग में फैशन शो, सोलो सिंगिंग व डांसिंग, मिमिक्री तथा स्किल शामिल हैं जबकि टेक्नीकल वर्ग में क्विज, एक्टेम्पोर, लेन गेमिंग, डीबेट, फोटोग्राफी, पेपर प्रजेंटेशन तथा प्रोग्राम राइटिंग जैसी प्रतियोगिताएं देखने को मिलेंगी

  More Detail
Current Event

राधारमण की ईशा व सम्भावी चांसलर स्कॉलरशिप से सम्मानित
24-02-2018

राधारमण की ईशा व सम्भावी चांसलर स्कॉलरशिप से सम्मानित भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में परीक्षा परिणामों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राधारमण समूह के दो छात्राओं को प्रतिष्ठित चांसलर स्कॉलरशिप से सम्मानित किया गया है। इन विद्यार्थियों में समूह की बीफार्मा प्रथम सेमेस्टर की छात्रा ईशा लिंगायत तथा बीई कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग पांचवे सेमेस्टर की सम्भावी सुमन शामिल हैं। विगत दिवस राजीव गांधी प्रौद्यागिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) के ऑडिटोरियम में आयोजित एक समारोह में प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने दोनों छात्राओं को सम्मानित किया। सम्मान समारोह में आरजीपीवी के कुलपति डॉक्टर सुनील कुमार तथा प्रमुख सचिव, तकनीकी शिक्षा, संजय बंदोपाध्याय सहित विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। राधारमण समूह के चेयरमेन आर आर सक्सेना ने छात्राओं की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि समूह के विद्यार्थी विगत अनेक वर्षों से अपने प्रदर्शन के चलते चांसलर स्कॉलरशिप सहित अनेक पुरस्कार प्राप्त करते आ रहे हैं। उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय जहां विद्यार्थियों की मेहनत को दिया है तो वहीं समूह में मौजूद उच्च शिक्षित एवं अनुभवी फैकल्टी मेम्बर्स व विश्वस्तरीय अध्ययन सुविधाओं को भी दिया है।

  More Detail
Current Event

राधारमण में सिंगापुर से आए विशेषज्ञ द्वारा ड्रग डिलीवरी सिस्टम पर विद्यार्थियों को संबोधित किया
21-02-2018

राधारमण में सिंगापुर से आए विशेषज्ञ द्वारा ड्रग डिलीवरी सिस्टम पर विद्यार्थियों को संबोधित किया भोपाल। राधारमण कॉलेज ऑफ फार्मेसी में आज नावेल ड्रग डिलीवरी सिस्टम विषय पर एक दिवसीय सेमीनार आयोजित किया गया। फार्मेसी विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस सेमीनार मंे सिंगापुर स्थित इन्स्टीट्यूट ऑफ केमिकल एण्ड इंजीनियरिंग के साइंटिस्ट डॉ. पारिजात कनौजिया विद्यार्थियों को इस विषय से जुड़ी बारीकियों से अवगत कराया। उन्होंने अपने उद्बोधन में ड्रग सॉल्युबिलिटी की दिशा में आई नई तकनीकों की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने बताया कि फार्मेसी और फार्मास्युटिकल साइंस किस तरह अलग हैं। ड्रग्स की सॉल्युबिलिटी को किस तरह बढ़ाकर उन्हें और अधिक प्रभावी तथा बेहतर बनाया जा सकता है इस विषय पर भी उन्होंने चर्चा की। फार्मेसी, खासतौर पर ड्रग सॉल्युबिलिटी, के क्षेत्र में मौजूद चुनौतियों तथा ड्रग डिलीवरी सिस्टम के बेहतर बनाने की दिशा में पूरे विश्व में हो रहे प्रयासों के बारे में भी उन्होंने बताया। इस अवसर पर डॉ. कनौजिया ने विद्यार्थियों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। कार्यक्रम में राधारमण समूह के चेयरमेन आर आर सक्सेना, वाइस चेयरमेन भूपेन्द्र सिंह पटेल, ग्रुप डायरेक्टर प्रोफेसर जे एल राणा तथा डायरेक्टर डॉ. शैलेन्द्र लारिया विशेष रूप से उपस्थित थे

  More Detail
Current Event

राधारमण में साइंटिस्ट डॉ. पारिजात कनौजिया विद्यार्थियों को करेंगे संबोधित
20-02-2018

राधारमण में साइंटिस्ट डॉ. पारिजात कनौजिया विद्यार्थियों को करेंगे संबोधित फार्मास्युटिकल साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त डॉ. पारिजात कनौजिया भारत सरकार के प्रतिष्ठित बॉयस्कास्ट अवार्ड से पुरस्कृत हैं तथा अब तक उनके 35 शोधपत्र प्रकाशित हो चुके हैं। उनके द्वारा की गई दो खोजों को पेटंेट भी मिल चुका है। पूर्व में वे फ्रांस तथा लंदन में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। राधारमण में नावेल ड्रग डिलीवरी सिस्टम पर सेमीनार भोपाल। राधारमण कॉलेज ऑफ फार्मेसी में बुधवार को नावेल ड्रग डिलीवरी सिस्टम विषय पर कल दिनांक 21/02/2018 दोपहर 1 बजे से सेमीनार आयोजित किया जायेगा। फार्मेसी विद्यार्थियों के लिए आयोजित इस सेमीनार मंे सिंगापुर स्थित इन्स्टीट्यूट ऑफ केमिकल एण्ड इंजीनियरिंग के साइंटिस्ट डॉ. पारिजात कनौजिया विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। वे अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को ड्रग डिलीवरी से जुड़ी नई पद्धतियों जैसे कार्बन नेनोट्यूब्स, लिपोसम्स तथा लिपिड नैनोकैरियर्स आदि के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे। इन पद्धतियों के इस्तेमाल से दवाओं के प्रभाव, नियंत्रण और सुरक्षा जैसे पहलुओं को बेहतर किया जाता है। फार्मास्युटिकल साइंस में डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त डॉ. पारिजात कनौजिया भारत सरकार के प्रतिष्ठित बॉयस्कास्ट अवार्ड से पुरस्कृत हैं तथा अब तक उनके 35 शोधपत्र प्रकाशित हो चुके हैं। उनके द्वारा की गई दो खोजों को पेटंेट भी मिल चुका है। पूर्व में वे फ्रांस तथा लंदन में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

  More Detail
Current Event

मध्य प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राधारमण ग्रुप के सभी मॉडलों को देखा
12-02-2018

ज्ञान विज्ञान मेले में राधारमण ग्रुप के छात्रों द्वारा प्रदर्शित मॉडलों को मध्य प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राधारमण ग्रुप के सभी मॉडलों को देखा और छात्रों से इसकी जानकारी ली. वह छात्रों की इस सार्थक मेहनत की सराहना की

  More Detail
1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19 20 21 22 23 24 25 26 27 NEXT