RGI : CURRENT EVENTS



30-12-2023 : राधारमण आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों ने जाना गोल्डन ऑवर के बारे में



राधारमण आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों ने जाना गोल्डन ऑवर के बारे में 
भोपाल। राधारमण आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च हॉस्पिटल भोपाल के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के विद्यार्थियों को आयुर्वेद पाठ्यक्रम से अवगत कराने के उद्देश्‍य से ट्रांज़िशनल करिकुलम कार्यक्रम का आयोजन जा रहा है इस कार्यक्रम में  आज  रोड सेफ्टी विषय पर एक्सपर्ट लेक्चर का आयोजन किया गया। इस एक्सपर्ट लेक्चर का विषय  भारतवर्ष में रोड सेफ्टी की आवश्यकता था। 
इस लेक्चर के मुख्य वक्ता राधारमण इंजीनियरिंग कॉलेज में सिविल विभागाध्यक्ष डॉ अजय प्रताप सिंह थे उन्होंने अपने उद्बोधन में गोल्डन ऑवर के महत्त्व के बारे में बताया. मेडिकल स्टूडेंट्स को स्टूडेण्ट लाइफ में रोड सेफ्टी के महत्त्व के बारे में विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि जब भी कोई दुर्घटना होती है और उसमें किसी को गंभीर चोट आती है, तो उसे दुर्घटना के एक घंटे के अंदर, अगर सही इलाज मिल जाता है. तो उसकी जान को कम से कम खतरा होने की संभावना होती है इसीलिए इसे गोल्डन ऑवर कहते हैं. साथ ही उन्होंने एक डॉक्टर के रोड एक्सीडेंट्स विक्टिम्स की जान बचाने में किए जाने वाले विभिन्न उपायों पर चर्चा की. 
समूह के चेयरमैन श्री आर. आर. सक्सेना ने इस लेक्चर को छात्रों के लिए बहुत ही उपयोगी बताते हुए कहा कि यदि छात्रों के साथ ही सभी लोग यातायात के नियमों का पालन करें रोड दुर्घटना में घायल व्यक्ति को मदद कर सही समय पर इलाज उपलब्ध कराया जाए तो भारत में एक्सीडेंट की दर को काफी कम किया जा सकता है।

Posted By :
 

CURRENT EVENTS

                राधारमण आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज मे - 30-12-2023                




                राधारमण आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज मे - 30-12-2023                




                राधारमण आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज मे - 30-12-2023