RGI : CURRENT EVENTS



08-09-2021 : राधारमण में छह दिवसीय इलेक्ट्रिक व हाइब्रिड व्हीकल्स पर ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित भोपाल।



राधारमण में छह दिवसीय इलेक्ट्रिक व हाइब्रिड व्हीकल्स पर ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित
भोपाल। राधारमण इंजीनियरिंग कॉलेज, भोपाल में इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों में सरल और नवीन विकास विषय पर एक सप्ताह का शॉर्ट टर्म ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया। देश के विभिन्न शहरों से आए विषय विशेषज्ञों ने इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में विद्यार्थियों को प्रशिक्षण प्रदान किया। समूह की ओर से इन विशेषज्ञों का स्वागत डॉ. अनुराग जैन ने किया। आमंत्रित विशेषज्ञों में अजय वर्मा, पूर्व महाप्रबंधक, भेल, भोपाल; डॉ. अनिल कुमार, प्रोफेसर, एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा और डॉ अभिषेक शर्मा, प्रोफेसर, मणिपाल यूनिवर्सिटी, जयपुर थे।
इस ट्रेनिंग प्रोग्राम पर टिप्पणी करते हुए राधारमण समूह के चेयरमेन आरआर सक्सेना ने बताया कि छह दिनों के कार्यक्रम में विषयगत क्षेत्रों को ओवरव्यू, प्रदर्शन मापदंडों, भारतीय परिदृश्य, भविष्य की संभावनाओं और इलेक्ट्रिक वाहनों पर सरकारी नीतियों जैसे महत्वपूर्ण विषयों को शामिल किया गया।
समूह के सीनियर डायरेक्टर डॉ. पी.के. लाहिरी ने कार्यक्रम के तकनीकी पहलुओं के बारे में बताया कि कार्यक्रम में  तकनीकी क्षेत्रों में ट्रैक्टिव प्रयास, इलेक्ट्रिक ड्राइव ट्रेन, ब्रेकिंग सिस्टम, आर्थिक पहलू, मानकीकरण, गुणवत्ता पहलू, पर्यावरणीय विचार, बैटरी प्रबंधन, बैटरी रीसाइक्लिंग के साथ चार्जिंग सिस्टम और अपशिष्ट प्रबंधन के बारे में विद्यार्थियों को विस्तार से बताया गया। इसके अतिरिक्त, आईसी इंजनों के लिए वैकल्पिक ईंधन के रूप में टायर पायरोलिसिस तेल पर व्याख्यान भी दिए गए। 

Posted By :
 

CURRENT EVENTS

                राधारमण में छह दिवसीय इलेक्ट्रिक - 08-09-2021                




                राधारमण में छह दिवसीय इलेक्ट्रिक - 08-09-2021